उत्तरी सेना के कमांडर ने वयोवृद्ध सैनिकों के साथ बातचीत की, उनसे राष्ट्र की सुरक्षा जारी रखने का आग्रह किया

 जम्मू-कश्मीर में रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने शनिवार को पंजाब के एक सैन्य स्टेशन में 'ब्रेवेस्ट ऑफ द ब्रेव' के दिग्गजों के साथ बातचीत की और उनसे देश को आंतरिक और बाहरी खतरों से बचाने के लिए प्रयास जारी रखने का आग्रह किया।

indian army
जम्मू स्थित सेना के जनसंपर्क अधिकारी (रक्षा) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि 13वीं जम्मू-कश्मीर राइफल्स के युद्ध नायकों सहित जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के 300 से अधिक दिग्गजों ने पठानकोट के मामून सैन्य स्टेशन में रैली में भाग लिया। यहां।

कई युद्ध नायकों ने लेफ्टिनेंट जनरल जोशी के नेतृत्व में काम किया था, जो कारगिल युद्ध के दौरान जम्मू और कश्मीर राइफल्स की 13वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर थे।
1999 के युद्ध के दौरान, बटालियन ने अपने तत्कालीन कमांडिंग ऑफिसर जोशी के नेतृत्व में चार हमले किए, जिसमें सबसे सफल एक प्वाइंट 4875 (जिसे अब कैप्टन विक्रम बत्रा के बाद बत्रा टॉप कहा जाता है) पर किया गया।


बटालियन को कई वीरता पुरस्कारों के अलावा 'बहादुर के बहादुर' के सम्मान से सम्मानित किया गया, जिनमें से दो परम वीर चक्र (कप्तान विक्रम बत्रा और राइफलमैन संजय कुमार), आठ वीर चक्र (सेना कमांडर सहित) और 14 सेना पदक प्रमुख हैं। .

उन गौरवशाली दिनों के कई पलों को फिर से जीवंत किया गया और उनके बीच किस्से सुनाए गए, ”प्रवक्ता ने कहा।
उन्होंने कहा कि सेना की अपने दिग्गजों के साथ बातचीत करने की एक लंबी परंपरा है और इस अभ्यास को जारी रखने के लिए पूर्व सैनिकों की रैली जम्मू-कश्मीर राइफल्स के दिग्गज सैनिकों के लिए आयोजित की गई थी, जिसकी अध्यक्षता लेफ्टिनेंट जनरल जोशी ने की थी।
Army news



प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में उनके निरंतर योगदान की सराहना की और उनकी शानदार सेवा की सराहना की।

लेफ्टिनेंट जनरल ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे हमेशा विस्तारित सेना परिवार के अविभाज्य सदस्य बने रहेंगे, उन्होंने कहा।
उन्होंने कहा कि नई नीतियों और सेना के दिग्गजों के लिए उपलब्ध विभिन्न योजनाओं पर कार्यशालाएं आयोजित की गईं (जैसा कि भारतीय सेना के दिग्गजों के निदेशालय के माध्यम से प्रख्यापित किया गया है)।

Post a Comment

0 Comments