Jammu Kashmir - के शोपियां में मुठभेड़ में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर

 नमस्कार जय हिंद जम्मू-कश्मीर शोपियां में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी,

जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के शोपियां इलाके में सोमवार तड़के सेना के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष कमांडर मारा गया।  मुठभेड़ के दौरान सेना ने एक अन्य आतंकवादी को भी ढेर कर दिया।

Jammu Kashmir - shopian encounter today

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कश्मीर विजय कुमार के अनुसार, लश्कर कमांडर की पहचान इश्फाक डार उर्फ ​​अबू अकरम के रूप में हुई है। वह 2017 से घाटी में सक्रिय था।

आईजीपी ने कहा, "प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर इशफाक डार उर्फ ​​अबू अकरम, जो 2017 से सक्रिय था, को बेअसर कर दिया। डीजी दिलबाग सिंह ने कहा कि शोपियां के चक सादिकान में रात भर के ऑपरेशन का समापन सोमवार को एक अन्य आतंकवादी माजिद इकबाल के साथ लश्कर के शीर्ष आतंकवादी कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम के मारे जाने के साथ हुआ।

डीजी सिंह ने कहा, "वह 2017 से सक्रिय था और सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमले और हत्याओं सहित बहुत बड़ी संख्या में आतंकी अपराध के मामलों के लिए जिम्मेदार था।"

सेना ने मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है।

पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, "हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। तलाशी जारी है। आगे के विवरण का पालन किया जाएगा।"


सेना ने बताया कि चेक सिद्दीक इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के फंसे होने की खबर है।

सेना की 34RR और CRPF की एक संयुक्त टीम ने दक्षिण कश्मीर जिले के चेक सादिक खान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था।

आतंकवादियों द्वारा सेना की चौकियों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

  सेना ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों आतंकियों को मार गिराए , 

Post a Comment

0 Comments